37.2 C
Dehradun
Saturday, May 18, 2024

Buy now

इन स्मार्ट अप्लायंसेज के साथ अपने घर को गर्मियों के लिए तैयार करें

चंडीगढ़। आमतौर पर तपती, जलती और चिलचिलाती गर्मी का मौसम लगभग आ चुका है। अब बहुत से भारतीयों के लिए गर्मी से राहत पाने के उपाय करना सबसे बड़ी प्राथमिकता बन गई है। भारत में गर्मियों का मौसम सबसे लंबे समय तक रहने वाले मौसमों में से एक माना जाता है, जो मार्च से शुरू होता है और देश के कुछ भागों में सितंबर तक रहता है। इसलिए इस मौसम में हाईटेक अप्लायंसेज खरीदने में निवेश करना आपको घरों को अपग्रेड करने का ही सबसे अच्छा तरीका नहीं है, बल्कि इससे आप इस गर्मी, पसीने और चिपचिपाहट भरे मौसम में सुकून और आराम से रह सकते हैं।
यहां कुछ ऐसे बेहद हाईटेक अप्लायंसेज की लिस्ट दी जा रही है, जो गर्मियों को झेलने लायक बनाने के लिए बेहद परफेक्ट और स्मार्ट फीचर्स से लैस है।
हिंदवेयर स्‍पेक्‍ट्रा आइ-प्रो 36लीटर पर्सनल कूलर
आईओटी-इनेबल्‍ड पर्सनल एयर कूलर 1450 क्यूबिक मीटर की रफ्तार से तेज हवा फेंकते हैं। इसके हवा फेंकने के प्रवाह को नियंत्रित और एडजस्ट किया जा सकता है। जिससे आपके आराम के साथ कोई भी समझौता न किया जाना सुनिश्चित होता है। रखरखाव में आसानी के लिए यह हनी कॉम्बपैड और वॉटर लेवल इंडिकेटर के साथ आता है। इससे यह रिफिल की जरूरत पड़ने से पहले यूजर्स को सतर्क करता है। इसके अलावा इसमें एक स्टाइलिश सॉफ्ट टच पैनल भी है, जो उपभोक्ताओं के लिए इसे इस्तेमाल करना काफी आसान बनाते हैं। इससे इस कूलर की संपूर्ण सुंदरता और आकर्षण में भी बढ़ोतरी होती है।

ऊषा एयरोस्‍टाइल 100 एयर कूलर
तपती, जलती और चुभती गर्मी के मौसम में एयरकूलर काफी बेहतरीन ढंग से काम करते हैं। ऊषा के एयरोस्टाइल रेंज के कूलर खूबसूरत डिजाइन के हैं और बेहतरीन परफॉमेंस देते हैं। एयरोस्टाइल रेंज के कूलर 45.5 सेमी के ब्लेड के पंखों के साथ आते हैं। इसमें 12 मीटर तक जबर्दस्त हवा का प्रवाह सुनिश्चित होता है। अब जब आप गर्मी के मौसम को झेलने की तैयारी कर रहे हैं तो इसकी तेजी से कमरे को ठंडी करने की विशेषता इसे आपके घर के लिए आदर्श बनाती है।
एयरोस्टाइल कूलर शावर डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम के साथ बेहतरीन हनीकॉम्ब और आइस चैंबर से लैस हैं, जिससे ठंडक का काफी अहसास होता है। ये ह्यूमिडिटी कंट्रोल और ऑटो ड्रेन के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें फ्रंट लूवर्स भी हैं जोकि पूरी तरह से बंद करने योग्‍य हैं। यह धूल-मिट्टी और मच्छरों को दूर रखने में मदद करता है। इससे ठंडी हवा का अपने कमरे में आना लगातार सुनिश्चित होता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,888FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles