37.2 C
Dehradun
Saturday, May 18, 2024

Buy now

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की हादसे से लेकर अब तक की जानें खबर, क्या है इस समय स्थिति

देहरादून। भारतीय क्रिकेटर और रुड़की निवासी ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की आते हुए कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें शुरुआती इलाज के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऋषभ पंत की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है । ऋषभ पंत के सिर और पैर में चोट आई हैं। मैक्स अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ऋषभ पंत का इलाज कर रही है और अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत मैक्स अस्पताल के चिकित्सकों से लगातार बात कर रहे हैं। ऋषभ पंत ने बताया कि झपकी आने के कारण उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई, जिस कारण यह हादसा हुआ । चिकित्सकों की यही कोशिश है कि ऋषभ पंत की रिकवरी जल्द से जल्द हो। गौरतलब है कि  शुक्रवार को दिल्ली से रुड़की आते हुए यह हादसा सुबह लगभग 5ः30 बजे हुआ, जब तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। क्रिकेटर ऋषभ पंत को किसी तरह कार का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। उसके फौरन बाद कार में भयंकर आग लग गई और देखते ही देखते जलकर राख हो गई। ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की अपनी मां से मिलने के लिए आ रहे थे और उन्हें अचानक मिलकर सरप्राइज देना चाहते थे। पंत अपनी बीएमडब्ल्यू कार खुद ही ड्राइव कर रहे थे। यह हादसा नारसन के आसपास सुबह 5ः30 बजे हुआ, उस समय वहां कोहरा होना भी बताया गया। जिस समय पंत की बीएमडब्ल्यू कार डिवाइडर से टकराई उस समय उसकी स्पीड काफी थी। हादसे के बाद ऋषभ पंत को फौरन ही आसपास के लोगों ने कार का शीशा तोड़कर बाहर निकाला और उन्हें रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में रैफर किया गया।

ऋषभ के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना, इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगीःसीएम
देहरादून । मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने  वाहन दुर्घटना में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए उनका समुचित इलाज की सभी सम्भव व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि उनके इलाज का सारा व्यय राज्य सरकार  की और से  वहन किया जाएगा। अगर एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है तो उसकी भी व्यवस्था की जाए। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का प्रातः लगभग 5ः30 बजे कोतवाली मंगलौर क्षेत्रांतर्गत मोहम्मदपुर जट के पास एक्सीडेंट हो गया था। मौके पर 108 व हरिद्वार पुलिस ने घायल  पंत को सर्वप्रथम रुड़की अस्पताल में शिफ्ट किया इसके बाद देहरादून रेफर किया है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दुर्घटना में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत का जाना हाल
देहरादून। सूबे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने क्रिकेटर ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में घायल होने पर गहरा दुःख जताया। डॉ. रावत ने पंत के रोड़ एक्सीडेंट में घायल होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पंत के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। घायल क्रिकेटर को हरिद्वार से देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल में रैफर किये जाने पर डॉ. रावत ने मैक्स अस्पताल प्रबंधन एवं डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली, उन्होंने बताया कि पंत के उपचार में डॉक्टरों की टीम जुटी हैं और वह खतरे से बाहर हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सकों से फोन पर बात कर पंत के स्वास्थ्य को लेकर विशेष सतर्कता बरतने को कहा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऋषभ पंत के इलाज के लिये हर संभव मदद करने को तैयार है।

अग्रवाल पहुंचे मैक्स अस्पताल, चिकित्सकों से जाना पंत का हाल
देहरादून। एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती क्रिकेटर ऋषभ पंत का कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने हाल जाना। यहां चिकित्सकों से डा. अग्रवाल ने बातचीत की। साथ ही उनकी माता से वार्ता कर इलाज का संपूर्ण खर्च राज्य सरकार की ओर से दिये जाने का आश्वासन दिया। परिजनों से हुई वार्ता के बाद डा. अग्रवाल ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ था। घटना के वक्त वह स्वयं कार चला रहे थे और अकेले थे। सड़क हादसा नारसन से एक किलोमीटर आगे रुड़की की ओर जाते वक्त हुआ। डा. अग्रवाल ने मैक्स अस्पताल देहरादून में घायल ऋषभ पंत का इलाज कर रहे चिकित्सकों की टीम से वार्ता भी की। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत के इलाज का संपूर्ण खर्च राज्य सरकार उठाएगी।

चिकित्सक लगातार रख रहे स्वास्थ्य पर नजरःडॉ. याग्निक
देहरादून । मैक्स अस्पताल देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशीष याग्निक ने जानकारी देते हुए बताया कि ऋषभ पंत को बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है। चिकित्सक लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं। फिलहाल ऋषभ पंत की स्थिति खतरे से बाहर है।

बीसीसीआई ने भी जारी किया हेल्थ अपडेट
देहरादून। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट साझा किया है। बीसीसीआई ने कहा ऋषभ पंत को कितनी चोट आई हैं, उसका पता लगाने के लिए वह एमआरआई स्कैन कराएंगे। आगे के उपचार की तैयारी करेंगे। बीसीसीआई ऋषभ के परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं, जबकि मेडिकल टीम वर्तमान में ऋषभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों के भी निकट संपर्क में है। बीसीसीआई ने ऋषभ पंत की हेल्थ अपडेट देते हुए बताया कि ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उसकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और पीठ पर घिसने की चोट आई है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। बीसीसीआई का कहना है कि ऋषभ पंत की हैल्थ को लेकर लगातार जानकारी ली जाएगी। पंत जल्द से जल्द स्वस्थ हो और उन्हें उन्हें बेहतर से बेहतर मिले, यह कोशिश की जाएगी।

हादसे का सीसीवीटीवी फुटेज आया सामने
ऋषभ पंत की कार हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद कार ने आग पकड़ ली। हादसे का वीडियो इतना भयानक है कि जो इसे देख रहा है वो कांप जा रहा है। वहीं दूसरी ओर डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत के माथे और पैर में चोट आई है। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक देहात स्वप्न किशोर सिंह मौके पर पहुंचे। जहां से उन्हें सक्षम हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद पंत को दून के मैक्स के लिए रेफर कर दिया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,888FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles